295 की हाईट पर मौजूद इस ओपन रेस्टोरेंट पर जाते ही लोगों की कांप जाती है रूह, जानें एडवेंचर से भरी इस जगह के बारे में

295 की हाईट पर मौजूद इस ओपन रेस्टोरेंट पर जाते ही लोगों की कांप जाती है रूह, जानें एडवेंचर से भरी इस जगह के बारे में
  • ब्राजील में स्थित है ये खतरनाक रेस्टोरेंट
  • वॉटरफॉल के नजदीक हवा में है मौजूद
  • लोगों के छूट जाते हैं पसीने

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दुनिया में एडवेंचर से जुड़ी ऐसी कई जगहें हैं, जहां लोग बार-बार जाते हैं। रोमांच से भरी ऐसी जगहों पर एडवेंचर करने के लिए लोग चले तो जरूर हैं, मगर वहां का मंजर देखकर डर के मारे उनके पसीने छूट जाते हैं। वहीं, कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपनी जान की परवाह किए बगैर इन जगहों पर जाकर एडवेंचर का भरपूर आनंद लेते हैं। मगर क्या आपने कभी किसी ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में सुना है जहां पर खाना खाने के लिए जाना मानो मौत का सामना करने जैसा होता है।

हाल ही में, सोशल मीडिया पर इस अजीबोगरीब रेस्टोरेंट का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें दो लोग वॉटरफॉल के सामने रोप से झूलती हुई टेबल पर लंच कर रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद हर किसी के मन में यही सवाल उठ रहा है कि सिर्फ पिज्जा और बर्गर खाने के लिए कोई कैसे इस रिस्की जगह पर जा सकता है। आइए जानते हैं खौफ और एडवेंचर से जुड़ी इस जगह के बारे में

295 फीट की ऊंचाई पर जाकर खाया खाना

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो असल में ब्राज़ील का है जहां अमेरिका के एक कपल ने इस कारनामे को अंजाम दिया है। इस वीडियो को कपल ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर भी शेयर किया है। उन्होंने बताया कि वह ब्राज़ील की मस्ट ट्राई चीजों का अनुभव लेने के लिए इस अजीबोगरीब रेस्टोरेंट में गए थे। बता दें, यह रेस्टोरेंट लगभग 295 फीट की हाईट पर स्थित है, जो एक सुंदर वॉटरफॉल के सामने रोप के सहारे लटका हुआ है। अमेरिकी कपल ने इस जगह पर पहुंच कर वहां खाना खाया। साथ ही, वीडियो में कपल को स्नैक्स और रेड वाइन के साथ एडवेंचर का मजा लेते हुए देख जा सकता है। काफी दूर से बने वीडियो को देखकर किसी की भी रूह कांप उठेगी।

एडवेंचर के लिए देने होते है 37000 रूपये

इस रेस्टोरेंट में जाना मानो यमराज को दावत देने जैसे होता है। बता दें, इस खतरनाक जगह पर जाने के लिए लोगों कि सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा जाता है। खाना खाने पहुंचे लोगों को यहां वायर और केबल की मदद से ठीक वैसे ही बांधा जाता है, जैसा कि किसी केबल कार में होता है। बस फर्क सिर्फ इतना होता है कि कार पूरी तरह से बंद होती है और यहां कि सीट्स खुली हुई होती है। ब्राजिल में मौजूद इस जगह पर झूलने के लिए 450$ देने होते हैं, जो भारतीय मुद्रा के हिसाब से 37 हजार रुपये जितने होते हैं। यदि आप कमजोर दिल वाले नहीं हैं तो इस जगह को जरूर एक्सप्लोर करते हैं।

Created On :   28 Aug 2023 5:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story